Sunday 24 November 2013

सिर्फ तुम्हारे इंतज़ार में

सिर्फ तुम्हारे इंतज़ार में
तुम ।
सिर्फ तुम बसी हो ।।
मेरी धड़कन में मेरे तनमन में ।
मेरे नज़र के हर एक दर्पण में ।।
जब भी देखता हूँ इन्हें ।
अपने होने का एहसास होता है ।।
तेरी खुशबु का ।
तेरी मौजूदगी का आभास होता है ।।
मेरी यादों के हर एक कोने में ।
मेरे जागने में मेरे सोने में ।।
बस तुम्हें गुनगुनाता हु, तुम्हें ही निहारता हु ।
सिर्फ तुम्हें ही हर वक्त पुकारता हु ।।
तनहा तो हु ।
पर तेरी बातों का साथ अब भी बाकी है ।।
अक्सर ही खामोश रहकर ।
तुम्हें, तुम्हारी हर एक आहाट को सुनने की कोशिश
करता हु ।।
तुम्हारी ।
सिर्फ तुम्हारी ही पूजा करता हु ।।
उस खुदा की तरह ।
जिसे देखा तो नहीं पर तुममे पाया है ।।
जिसे जाना तो नहीं ,
पर तुझे जानकर यूँ लगता है ,
के वो तेरे जैसा ही होगा,
प्रेम की प्रतिमूर्ति ।।
ग़म नहीं है मुझे,
तुम्हारे नहीं होने का ।
पर ख़ुशी है ,
के तुम लौट आओगी मेरे पास ।।
सिर्फ तुम्हारे इंतजार में,
बैठा हु आसमा की तरफ रुख किये ।
उस खुदा से अपने खुदा को,
दुआओं में मांगता हुआ ।।
कुंदन विद्यार्थी

No comments:

Post a Comment